Zhi-Yang ZY 530 Pro RC Plane

ज़ी-यांग जी 530 प्रो.

यह लेख ज़ी-यांग जी 530 प्रो रेडियो नियंत्रित खिलौना विमान की समीक्षा है,KidsToyLover.com.

विमान उड़ने के लिए तैयार होता है, हालांकि दोनों पंख (ऊर्ध्वाधर स्टेबलाइजर्स) को जगह में धकेलने की आवश्यकता होती है। एक साधारण प्लास्टिक क्लिप प्रत्येक को जगह में रखता है-बस टेल में स्लॉट पर रखें और जब तक आप क्लिक नहीं सुनते हैं तब तक नीचे धक्का दें। सिलिकॉन रबर नाक शंकु को भी रखने की आवश्यकता है, यह बस विमान के सामने की ओर धकेलता है। एक अतिरिक्त नाक शंकु प्रदान किया जाता है, और यह एक अच्छी बात है क्योंकि शंकु खराब लैंडिंग में बहुत आसानी से पॉप कर सकता है, और यदि आप लंबी घास पर विमान उड़ान भर रहे हैं, तो यह आसानी से खो जाता है! यहां दिन की मेरी टिप एक छोटी पिन की तरह कुछ के साथ नाक शंकु को सुरक्षित करने के लिए है-बस नाक शंकु के निचले हिस्से के माध्यम से पिन को धक्का दें। या शायद इसे स्पष्ट टेप के साथ टेप करें। किसी भी तरह से, एक भारी लैंडिंग में अपने आप पर भरोसा न करें, क्योंकि यह नहीं होगा!

बॉक्स में भी एक वैकल्पिक क्लिप-इन अंडरकैरिज (लैंडिंग गियर) है, लेकिन व्यक्तिगत रूप से मैं इसका उपयोग करने के लिए परेशान नहीं करूंगा-विमान को हाथ से लॉन्च करना बहुत आसान है और इसके नीचे लटकने के बिना हवा में बहुत ठंडा दिखता है।

इसमें दो प्रोपेलर गार्ड भी शामिल हैं, जो केवल मोटर के चारों ओर जगह पर क्लिप करते हैं, और प्रोपेलर को तोड़ने से बचाने के लिए काम करते हैं यदि वे एक कठोर सतह पर हिट करते हैं, साथ ही साथ कताई प्रोप्स से फिंगर प्रोटेक्शन भी शामिल हैं। स्पेयर प्रोपेलर भी आपूर्ति की जाती है, और ये बाएं मोटर के लिए रंग कोडित काले और दाएं के लिए सफेद है। इसका कारण यह है कि मोटर एक-दूसरे के लिए अलग-अलग दिशाओं में बदलते हैं, इसलिए आपको सही मोटर पर सही प्रोप लगाने की आवश्यकता है, क्या आपको टूटने के कारण उन्हें बदलने की आवश्यकता है।

एक सिंगल सेल ली-पो बैटरी और सरल यूएसबी चार्जर की आपूर्ति की जाती है, बैटरी लगभग 10 मिनट की उड़ान समय देती है।

यह 530 एक सरल 2-चैनल लड़ाकू जेट शैली विमान है, इसकी दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर्स नियंत्रण गति, ऊंचाई और दिशा है। इस प्रकार के नियंत्रण के साथ, पारंपरिक और स्वतंत्र मोटर/रडर/लिफ्ट नियंत्रण के बजाय, गति और ऊंचाई सीधे संयुक्त हैं। दूसरे शब्दों में, जब आप ट्रांसमीटर छड़ी पर आगे बढ़ते हैं, तो आप हवा के माध्यम से विमान की गति बढ़ाते हैं। बढ़ी हुई गति के परिणामस्वरूप, विमान भी ऊंचाई प्राप्त करता है क्योंकि अधिक गति पंखों द्वारा बनाए जा रहे अधिक लिफ्ट के बराबर होती है।

मोड़ (दिशात्मक नियंत्रण) के लिए, आप दूसरे छड़ी को बाईं या दाएं ओर स्थानांतरित करते हैं और यह प्रत्येक मोटर की गति को दूसरे के सापेक्ष बदल देता है। इसलिए, यदि आप ट्रांसमीटर छड़ी को बाईं ओर स्थानांतरित करते हैं, तो बाएं मोटर गति में कम हो जाती है और सही मोटर गति में वृद्धि होती है, जिसके परिणामस्वरूप विमान को बाईं ओर मुड़ जाता है। यह एक सरल तरीका है, लेकिन यह काम करता है!

इस 530 के लिए एक हवा है, लेकिन सावधान रहें! 530 को इस तरह से बनाया गया है कि यह वास्तव में आसानी से पिच करता है। दूसरे शब्दों में, जैसे ही आप किसी भी मात्रा में शक्ति जोड़ते हैं, तो विमान की नाक ऊपर की ओर बढ़ जाती है और यह चढ़ाई शुरू होती है, लेकिन केवल इतने लंबे समय के लिए। जल्दी से यह अपने आप पर फ्लिप करेगा, या तो वास्तव में एक त्वरित फ्लिप या अधिक पारंपरिक लूप में। इस कारण से, आरामदायक 530 को बॉक्स पर 'स्टंट प्लैन' के रूप में लेबल किया गया है-और ठीक है!

यह बहुत मजेदार है, लेकिन हमेशा की तरह, किसी भी रेडियो नियंत्रित विमान के साथ, देखभाल करने की आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करें कि इसे केवल खुले क्षेत्रों में और अन्य लोगों और संपत्ति से दूर हो। यह बहुत महत्वपूर्ण है! भले ही यह एक खिलौना है, किसी भी रेडियो नियंत्रित विमान को हर समय समझदारी से और जिम्मेदारी से उड़ाया जाना चाहिए-यह कभी नहीं भूलना!

संक्षेप में, आरामदायक 530 एक कम लागत वाला खिलौना आरसी विमान है जो संचालित करने के लिए सरल है और कुछ शांत उड़ने वाले स्टंट करने में सक्षम है। यह एक लड़ाकू जेट पर डिज़ाइन किया गया है, इसलिए वास्तव में बहुत अच्छा लग रहा है, और कई अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है।

KidsToyLover.com खरीदने के लिए एक शानदार जगह है, और यह विमान निश्चित रूप से मेरे अंगूठे को ऊपर ले जाता है!

यदि आप या आपका बच्चा आरएसी में रुचि रखते हैं और इसे एक कोशिश देना चाहते हैं, तो हमारे टीम के सदस्य पेटे, आरएसी हवाई जहाज में विशेषज्ञ, ने शुरुआती लोगों के लिए एक ईबुक लिखी है। इस गाइड ने आरएसी उड़ान के बारे में सामान्य प्रश्नों का उत्तर देकर कई आरएसी उत्साही लोगों की मदद की है। यहाँ उनकी पुस्तक का लिंक हैःआरईसी हवाई जहाज उड़ाने के लिए शुरुआती गाइडपेटे से। बड़ी बचत के लिए एक छोटा निवेश-हमें उम्मीद है कि यह सभी को मदद करेगा।

Voltar para o blog

1 comentário

The product link is in the first sentence of the blog post. If you’re interested in purchasing, you can click directly to buy. If you have any questions about the product, feel free to contact us at info@kidstoylover.com or leave a comment.

Kidstoylover

Deixe um comentário

Os comentários precisam ser aprovados antes da publicação.