VolantexRC Ranger 600 Stunt 4-Channel RC Plane

वॉलंटिक्सर्क रेंजर 600 4-चैनल आरसी विमान

Volantexrc से 600 स्टंट विमान, उपलब्धKidsToyLover.com, सफल और लोकप्रिय रेंजर 600 के बाद, एक 3-चैनल 'पुशर' प्रकार के रेडियो नियंत्रित हवाई जहाज बहुत उपयुक्त है।

रेंजर 600 स्टंट एक उन्नत संस्करण है, और 4 चैनलों पर नियंत्रण है-मोटर पावर, रूडर, लिफ्ट और एलिरन। एक प्राथमिक नियंत्रण सतह है जो प्रत्येक विंग के पीछे (पीछे किनारे) पर पाई जाती है, और एक हवाई जहाज के 'रोल' या 'बैंक एंगल्स' को नियंत्रित करते हैं।

एक विमान के साथ एक विमान की तुलना में अधिक चुस्त और अधिक मजेदार है, और निश्चित रूप से यह अधिक एरोबेटिक है। दोष यह है कि इससे निपटने के लिए एक अतिरिक्त चैनल है, जो सीखने की अवस्था को थोड़ा कम करता है, लेकिन पुरस्कार इसके लायक हैं।

रेंजर 600 स्टंट छोटे क्षेत्रों में उड़ने के लिए एक महान आकार है, नाम में '600' 600 मिमी (60 सेमी/24 इंच) विंगस्पैन को संदर्भित करता है। यह पूरी तरह से पूर्व-इकट्ठे आता है, इसलिए इसे उड़ान के लिए तैयार करने के लिए आपके लिए कुछ भी नहीं है। आपको बस इतना करना होगा कि सिंगल सेल ली-पो बैटरी चार्ज करें और 4 'ए' बैटरी को ट्रांसमीटर में डालें (ये बैटरी की आपूर्ति नहीं की जाती है इसलिए आपको कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले खरीदने की आवश्यकता होगी). विमान के लिए ली-पो बैटरी की आपूर्ति की जाती है और इसमें शामिल यूएसबी चार्जर के साथ चार्ज किया जाता है।

बॉक्स में भी दो स्पेयर प्रोपेलर हैं, लेकिन पीछे की ओर झुकाव और विमान के मोटर की स्थिति के कारण, प्रोप काफी अच्छी तरह से संरक्षित है और इसलिए जब तक आप वास्तव में भाग्यशाली नहीं हैं!

रेंजर दो रंग योजनाओं, लाल और सफेद या ग्रे और हरे रंग में आता है, और यह कठिन और टिकाऊ एपिप फोम से बनाया गया है। इस प्रकार का फोम Rc विमानों के लिए उत्कृष्ट है क्योंकि इसे तोड़ने में बहुत कुछ लगता है, और फिर भी यह आसानी से प्रतिगामी है।

इस विमान में, अन्य की तरह, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरीकरण तकनीक शामिल है जो शुरुआती आरईसी पायलटों के लिए एक उत्कृष्ट सहायता है। 3 मोड हैं-शुरुआती, मध्यवर्ती और निष्क्रिय. शुरुआती मोड में विमान को उड़ना बहुत आसान है और अगर यह हवा में अवांछनीय रवैये में आना शुरू हो जाता है तो यह खुद को सही कर देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत अधिक नीचे लिफ्ट का उपयोग करते हैं, तो यह आम तौर पर जमीन की ओर एक विमान डाइविंग भेज देगा, लेकिन स्थिरीकरण तकनीक इसे महसूस करती है और स्वचालित रूप से डाइव को रोकता है।

इसी तरह यह सीमित करेगा कि जब आप रूडर और/या एरोन स्टिक का उपयोग करते हैं तो विमान कितना बदल जाता है।

मध्यवर्ती मोड में पिच और बैंक कोण सीमा बढ़ जाती है, इसलिए आप विमान को थोड़ा और अधिक फेंक सकते हैं। स्थिरता निष्क्रिय होने के साथ, आपके पास 100% नियंत्रण है और आप जो चाहते हैं उसे कर सकते हैं-अधिकतम मज़ा!

हालांकि, सावधान रहें, आपको शुरुआती मोड और फिर मध्यवर्ती में विमान को सुरक्षित रूप से उड़ान भरने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता है। यदि आप एक नए आरपीसी पायलट हैं और आप स्थिरता के साथ उड़ान भरने की कोशिश करते हैं, तो मैं गारंटी देता हूं कि आपकी पहली उड़ान दुर्घटना में समाप्त हो जाएगी!

इस विमान में 'स्टंट' नाम से कुछ पूर्व-प्रोग्राम किए गए एरोबेटिक मैनोयूवेर्स हैं, जो ट्रांसमीटर के शीर्ष पर एक बटन द्वारा सक्रिय होते हैं। दो एरोबेटिक विकल्प एक रोल और एक लूप हैं, और आप जो प्रदर्शन करते हैं वह निर्धारित होता है कि आप किस नियंत्रण सतह से आगे बढ़ते हैं जब आप बटन दबाते हैं।

यदि आप बटन दबाते हैं और एलारॉन छड़ी को स्थानांतरित करते हैं, तो विमान एक रोल करेगा-या तो बाएं या दाएं पर निर्भर करता है कि आप छड़ी को किस तरह से स्थानांतरित करते हैं। यदि आप बटन दबाएँ और फिर लिफ्ट पर वापस खींचें तो विमान एक लूप प्रदर्शन करेगा। बहुत मज़ा!

बेशक, एक बार जब आप कुछ आत्मविश्वास पैदा कर लेते हैं और आपको पूर्व-प्रोग्राम एरोबेटिक्स पर भरोसा करने की आवश्यकता नहीं है, आप इसे स्थिर करने के साथ उड़ सकते हैं और पहले बटन दबाने के बिना पहले बटन दबाने के पैंतरेबाज़ी कर सकते हैं।

इस पोस्ट को लिखने के समय, मेरे पास केवल एक मौका था कि 600 स्टंट विमान को उड़ाने का मौका है, और अभी तक एक अच्छा उड़ान वीडियो कैप्चर करने में सक्षम नहीं है। विमान को अच्छी तरह से संभालने के लिए परिस्थितियां थोड़ी बहुत अच्छी हैं, इसलिए मैं जल्द ही कुछ शांत मौसम की उम्मीद कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, यह बहुत अच्छी तरह से उड़ान भरी है और यह एक शानदार सी विमान है। निश्चित रूप से बहुत शुरुआती-अनुकूल जब स्थिरीकरण शुरुआती मोड में होता है, और पूर्व-प्रोग्राम किए गए एरोबेटिक्स ने अच्छी तरह से काम किया, हालांकि मुझे केवल एक बार कोशिश करनी थी। बहुत मज़ा है!

मैं निश्चित रूप से इस विमान की सिफारिश कर सकता हूं, यह एक महान कीमत है और सभी उम्र के शुरुआती लोगों के लिए उड़ान भरने के लिए पर्याप्त है।

यदि आप या आपका बच्चा आरईसी में रुचि रखते हैं और इसे एक कोशिश देना चाहते हैं, तो हमारे टीम के सदस्य पेटे, आरसी हवाई जहाज में विशेषज्ञ, ने शुरुआती लोगों के लिए एक ईबुक लिखी है। इस गाइड ने आरएसी उड़ान के बारे में सामान्य प्रश्नों का उत्तर देकर कई आरएसी उत्साही लोगों की मदद की है। यहाँ उनकी पुस्तक का लिंक हैःआरईसी हवाई जहाज उड़ाने के लिए शुरुआती गाइडपेटे से। बड़ी बचत के लिए एक छोटा निवेश-हमें उम्मीद है कि यह सभी को मदद करेगा।

 

Voltar para o blog

2 comentários

Haw mach

Sunny shinde

The product link is in the first sentence of the blog post. If you’re interested in purchasing, you can click directly to buy. If you have any questions about the product, feel free to contact us at info@kidstoylover.com or leave a comment.

Kidstoylover

Deixe um comentário

Os comentários precisam ser aprovados antes da publicação.